द बिग टेन ने कॉलेज फुटबॉल इतिहास में सबसे बड़ी डकैती को हटा दिया

द्वाराजॉनी गिंटर1 जुलाई 2022 को दोपहर 1:29 बजे
89टिप्पणियाँ

मेरे पास कल्पना की कमी थी।

कॉलेज फ़ुटबॉल के विस्तार युद्धों में, जो एक दशक पहले इस बिंदु पर शुरू हुआ था, मुझे हमेशा सुपरकॉन्फ्रेंस के करीब किसी भी चीज़ की क्षमता के बारे में काफी संदेह था। बहुत सारे ऐतिहासिक/सांस्कृतिक संबंधों को पार करने के लिए, बहुत सारे तार्किक मुद्दों को सुलझाने के लिए, और शायद सम्मेलनों के बीच एक ऐसी प्रणाली को उड़ाने की इच्छा की कमी जो पीढ़ियों से स्थिर थी।

यह गलत साबित हुआ! बड़े हिस्से में क्योंकि मैं यह पहचानने में असफल रहा कि पैसा एक चीज है और यहां तक ​​​​कि जब एक सम्मेलन (बिग टेन की तरह) में बहुत कुछ होता है, तो कहा कि सम्मेलन भी इसे और अधिक पसंद करेगा, और जो कुछ भी कर सकता है वह करने के लिए तैयार है उसे पाने के लिए।

जब केविन वॉरेन बिग टेन के आयुक्त बने, तो उनकी नंबर एक प्राथमिकता सम्मेलन के नए टेलीविजन अनुबंध पर बातचीत करना था। फिर COVID हुआ, और उनकी नंबर एक प्राथमिकता अचानक एक सदी में सबसे बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के लिए एक सुसंगत और सुसंगत प्रतिक्रिया तैयार करना बन गई। औरउसने ऐसा करने में बहुत भद्दा काम किया,सभी बातों पर विचार किया गया, इसलिए किसी को भी किसी ऐसे व्यक्ति से किसी प्रकार की शक्ति की उम्मीद थी जो एसईसी द्वारा लगातार ठीक हो रहा था और उनके आयुक्त ग्रेग सैंके को निराश होने की संभावना थी।

कल तक।

मेरे लिए, सम्मेलन में यूएससी और यूसीएलए को जोड़ने वाले बिग टेन की निचली पंक्ति यह है: बी1जी की अब पूरे देश के तीन सबसे बड़े बाजारों में एक महत्वपूर्ण खेल मीडिया उपस्थिति है। यूएससी और यूसीएलए का मतलब "इतिहास" और "परंपरा" के लिए हो सकता है, जब मीडिया अधिकारों के डेथ स्टार की तुलना में फ़ुटबॉल और बास्केटबॉल के प्रकार की बात आती है, जिसे बिग टेन ने इकट्ठा किया है। यह अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी, एसईसी से कथित सांस्कृतिक कैश का मुकाबला करने के प्रयास में अधिक से अधिक संभावित दर्शकों तक विस्तार कर रहा है।

तो अब सम्मेलन के विस्तार को देखने के दो अलग-अलग तरीके हैं।

एसईसी ने प्रतिष्ठा का रास्ता अपनाया है। वे अपने सम्मेलन को यथासंभव चमकदार और प्रभावशाली बनाना चाहते हैं, और वे चैंपियनशिप जीतने वाले अपने नीले खून के बारे में बात करके इसे पूरा करते हैं, अपनी कचरा टीमों को देते हैं जो सम्मेलन के गौरव की भावना नहीं रखते हैं, और अन्य ब्रांडों को अवशोषित करके इसे मजबूत करते हैं। सभी की छवि। टेक्सास और ओक्लाहोमा फुटबॉल के मैदान पर हमेशा महान या अच्छे नहीं हो सकते हैं, लेकिन उनके पास हर शनिवार को उन्हें चालू करने के इच्छुक लोगों का एक काफी विश्वसनीय और मजबूत समूह है।

इस प्रकार, यह दृष्टिकोण विकास को बनाए रखने वाले इन ब्रांडों के प्रशंसकों पर बहुत अधिक निर्भर है, जो आम तौर पर एक भयानक प्रस्ताव नहीं है। SEC को ESPN/Disney द्वारा समर्थित किया जाएगा, और (यह मानते हुए कि SEC के कम से कम दो या तीन ब्लू ब्लड भविष्य में अच्छे बने रहेंगे) उत्पाद कुलीन होगा। यहां समस्या यह है कि इसके लिए जरूरी है कि एसईसी बैनर के तहत अन्य क्षेत्रीय पावरहाउस को शामिल करना जारी रखा जाए, क्योंकि दर्शकों की संख्या व्यवस्थित रूप से बढ़ने वाली नहीं है।

बिग टेन यही करने की कोशिश कर रहा है। यूएससी और यूसीएलए दोनों अपने आप में बेहद लोकप्रिय कार्यक्रम हैं, लेकिन लॉस एंजिल्स और कैलिफोर्निया एक पूरे के रूप में एक अप्रयुक्त मीडिया बाजार है जो बिग टेन (और फॉक्स) को नए कॉलेज फुटबॉल दर्शकों को बेचने की क्षमता देता है जो अन्यथा हो सकता है समय क्षेत्र या एक फीके सम्मेलन के कारण अनुक्रमित। यह वही दृष्टिकोण है जो बिग टेन ने रटगर्स और मैरीलैंड के साथ लिया था, और जबकि न तो स्कूलों ने खेल के मैदान पर बहुत अधिक प्रभाव डाला है, मुझे नहीं लगता कि सम्मेलन उनके द्वारा प्रदान किए गए बाजारों तक पहुंच के बारे में परेशान है।

अब बिग टेन अपने मीडिया अधिकारों को यह दावा करते हुए बेच सकते हैं कि देश के हर प्रमुख मीडिया बाजार में उनकी वैध हिस्सेदारी है,कॉलेज के खेल इतिहास में सबसे बड़ा संयुक्त मीडिया सौदा होने की संभावना क्या है।जबकि एसईसी प्रशंसकों को जोड़कर बढ़ रहा है, बिग टेन लोगों को अपने पदचिह्न में जोड़कर बढ़ेगा, और शर्त लगा सकता है कि ओहियो स्टेट-यूएससी उसी तरह से आकर्षित होगाओहियो स्टेट-मिशिगन के रूप में दर्शकों की संख्या (नए नियमित दर्शक भी बनाते समय)। इसका लाभ यह है कि दर्शकों को विकसित करने के लिए एक समर्पित प्रशंसक आधार की आवश्यकता नहीं है, केवल लोगों को विज्ञापित किया जाना है।

पैट्रिक गोर्स्की-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

किसी भी तरह से, दोनों सम्मेलन "विशाल बूँद की ओर बढ़ रहे हैं जो अपने रास्ते में सब कुछ अवशोषित करता है" स्थिति, और यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बीच नोट्रे डेम जैसे स्कूल क्या करने का फैसला करते हैं। दरअसल, "दिलचस्प" से मेरा मतलब है "रुग्ण रूप से आकर्षक," क्योंकि इस बिंदु पर सम्मेलन का विस्तार बिग टेन की समस्या नहीं है, यह नोट्रे डेम की है।जो उन पर है।

बिग टेन कमिश्नर के रूप में जिम डेलानी का सबसे चतुर कार्य कॉलेज के खेल की बदलती प्रकृति को पहचानना था, और आकार और मीडिया उपस्थिति दोनों के मामले में सम्मेलन का आक्रामक रूप से विस्तार करना था। शेष देश ने बीच के दशक को पकड़ने की कोशिश में बिताया है (सफलता की अलग-अलग डिग्री के साथ), लेकिन जूरी इस बात पर बाहर थी कि उसका उत्तराधिकारी उस काम को जारी रखने की चुनौती के लिए तैयार होगा या नहीं।

आज ऐसा लगता है, जहां तक ​​सम्मेलन के विस्तार की बात है, केविन वारेन और सम्मेलन में शामिल बाकी शक्तियों ने प्लेट में कदम रखा है और निकट भविष्य के लिए बिग टेन के अस्तित्व को सुनिश्चित किया है।

89टिप्पणियाँ
89 टिप्पणियाँ देखें