ओहियो स्टेट फुटबॉल फोरम

ओहियो स्टेट फुटबॉल फैन टॉक।

अगली टीवी डील के साथ बड़ी दुविधा

15 जून 2022 दोपहर 12:29 बजे
27टिप्पणियाँ

https://theathletic.com/3363313/2022/06/14/big-ten-tv-deal-faq/

मेरा मानना ​​है कि यह लेख पढ़ने के लिए स्वतंत्र है। लेकिन सावधानी के तौर पर, मैं इसमें से कुछ भी उद्धृत नहीं करने जा रहा हूं।

मुझे नहीं पता क्यों, लेकिन मैं टेलीविजन सौदों का उतना ही बारीकी से पालन करता हूं जितना कि मैं भर्ती का पालन करता हूं, जो कि काफी कम है। वर्षों से, टीवी सौदे काफी हद तक रडार के नीचे बह गए हैं, और हमने कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखे हैं। हालाँकि, बिग टेन की अगली डील के साथ यह सब बदल सकता है। यदि आप लेख को पढ़ सकते हैं, या यदि आपको केवल सामान्य समझ है कि क्या हो रहा है, तो बिग टेन के सामने अनिवार्य रूप से 1 प्रश्न है। यथास्थिति बनाए रखें, जो फॉक्स और ईएसपीएन के साथ विभाजित अधिकार समझौता है। या, नए खुले सीबीएस 3:30 स्लॉट का लाभ उठाएं, और ईएसपीएन को पूरी तरह से छोड़ दें। ऐसा प्रतीत होता है कि एनबीसी अपने एनडी अधिकारों के साथ जुड़ने के लिए प्राइमटाइम स्लॉट जोड़ने के लिए एक धक्का दे रहा है।

अब, मुझे पता है कि आप में से अधिकांश लोग इसे पढ़ रहे हैं और "अलविदा ईएसपीएन" चिल्ला रहे हैं, और दूसरा विकल्प पसंद करेंगे। आखिरकार, यह बहुत अच्छा होगा कि 2 (या 3) नेटवर्क बाकी सब चीजों पर OSU फ़ुटबॉल को प्राथमिकता दें। एक फॉक्स बिग नून मैचअप, एक 3:30 सीबीएस मैचअप, और एनबीसी पर एक नाइटकैपर बिल्कुल शानदार होगा। लेकिन इसके साथ ही, मुझे यह कदम उठाने में झिझक है। मैं उस पर एक मिनट में पहुंचूंगा, लेकिन पहले ईएसपीएन के बारे में बात करते हैं।

ईएसपीएन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एसईसी और एसीसी उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। एसईसी के सीबीएस छोड़ने के साथ, ईएसपीएन के पास 2024 में अपने अधिकारों का पूर्ण नियंत्रण होगा। एक तरह से, बिग टेन के लिए सयोनारा कहना समझ में आता है। यदि कोई अन्य नेटवर्क बिग टेन फुटबॉल को प्राथमिकता देना चाहता है, तो बिग टेन ईएसपीएन के साथ क्यों रहना चाहिए, जहां वे अलबामा, ओक्लाहोमा, टेक्सास, क्लेम्सन, आदि के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे? द रीज़न? ईएसपीएन अभी भी खेल जगत का मालिक है। वे सीएफ़पी के मालिक हैं, वे रैंकिंग शो के मालिक हैं, और वे अभी भी सबसे अधिक अनुसरण किए जाने वाले खेल नेटवर्क से बहुत दूर हैं।

सोशल मीडिया पर बस कुछ त्वरित शोध कर रहे हैं। नीचे "प्रमुख" नेटवर्क ट्विटर पेजों पर अनुयायियों की संख्या है:

ईएसपीएन - 40.5M

फॉक्स स्पोर्ट्स - 2M

सीबीएस स्पोर्ट्स - 1.2M

एनबीसी स्पोर्ट्स - 1.1M

अब, आइए इसे प्रत्येक नेटवर्क समर्पित कॉलेज फ़ुटबॉल खातों में विभाजित करें:

ईएसपीएन कॉलेज फुटबॉल - 2.9M

फॉक्स कॉलेज फुटबॉल - 321.1K

न तो सीबीएस और न ही एनबीसी के पास समर्पित कॉलेज फुटबॉल खाते हैं

मैं आपको बादलों पर चिल्लाने के लिए कुछ मिनट दूंगा कि सोशल मीडिया कैसे बेवकूफ है ....

ठीक है, अब जब हम वापस आ गए हैं, तो क्या सोशल मीडिया मायने रखता है? बिल्कुल। यदि आपने ध्यान नहीं दिया है, तो प्रोग्राम सावधानी से ट्रैक करते हैं कि साइबर दुनिया में उन्हें कितने "उल्लेख" प्राप्त होते हैं। इन अध्ययनों में शामिल हैं कि कितने लोग उनके संबद्ध सोशल मीडिया खातों का अनुसरण करते हैं, और उनमें यह भी शामिल है कि कितनी बार असंबद्ध खाते उनका "उल्लेख" करते हैं, और कितने लोगों ने पोस्ट को देखा। एक उदाहरण ईएसपीएन पृष्ठ होगा जो जेएसएन को टीडी पकड़ने का एक हाइलाइट दिखा रहा है। यह भर्ती में बहुत बड़ा है। 40 मिलियन फॉलोअर्स के भीतर, वे बच्चे हैं जिन्हें OSU भर्ती करने की कोशिश कर रहा है। इससे फर्क पड़ता है जब वे अपने फ़ीड पर OSU हाइलाइट देखते हैं।

ऊपर दिए गए नंबरों के आधार पर, यह देखना आसान है कि ईएसपीएन खाता किसी भी अन्य खाते की तुलना में बहुत अधिक नोटिस उत्पन्न करेगा। इसका टीवी सौदे से क्या लेना-देना है?

ऐसा लगता है कि अगर बिग टेन ईएसपीएन के साथ अपनी मौजूदा डील नहीं रखता है, तो कंपनी उन्हें अपने कार्यक्रमों से पूरी तरह से अलग करके जवाब देगी। कम सोशल मीडिया, कम कॉलेज गेमडे विज़िट (अनुमान है कि हमारे पास मीका पार्सन्स हो सकते थे), और सोशल मीडिया पर बहुत कम उपस्थिति।

रॉब, जो कॉलेज फ़ुटबॉल के इर्द-गिर्द केंद्रित एक डेटा वैज्ञानिक है, का मानना ​​​​है कि बिग टेन संभवतः ईएसपीएन को अपने नए सौदे में रखेगा, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि ओहियो राज्य को अपने कार्यक्रमों पर प्रचार मिलता रहे। ईएसपीएन इस स्थिति में शक्ति रखता है। आप कह सकते हैं, "अगर वे बिग टेन को छोड़ देते हैं तो यह ईएसपीएन को मार देगा और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगा"। यह होगा? वे अनिवार्य रूप से अलबामा, फ्लोरिडा, एलएसयू, ओक्लाहोमा, टेक्सास, जॉर्जिया, फ्लोरिडा राज्य, क्लेम्सन, संपूर्ण कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़ और सबसे अधिक देखे जाने वाले कार्यक्रमों और सोशल मीडिया पेजों के मालिक हैं। वे कॉलेज फुटबॉल के मालिक हैं।

लेख में ईएसपीएन छोड़ने पर एनएचएल के निकट निधन का उल्लेख है। ईएसपीएन ने खेल के लगभग सभी कवरेज को हटाकर जवाब दिया। ऐसा ही कुछ NASCAR के साथ हुआ है। NASCAR मर रहा है; जबकि F1, जिसके पास ESPN के अधिकार हैं, वह संपन्न हो रहा है। देखिए, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि ईएसपीएन को छोड़ना बिग टेन का निधन होगा, और विशेष रूप से ओहियो स्टेट का नहीं; लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि इसके परिणाम हो सकते हैं।

दिन के अंत में, मैं इस प्रकार के सौदों का विशेषज्ञ नहीं हूं, और मुझे कोई सुराग नहीं है कि केविन वॉरेन क्या करने का फैसला करेंगे। मुझे लगता है कि फॉक्स, सीबीएस और एनबीसी सबसे बड़े वेतन-दिवस की पेशकश करेंगे, और बिल्कुल हमें कुछ धमाकेदार प्राइमटाइम गेम देंगे। लेकिन आश्चर्यचकित न हों अगर बिग टेन थोड़ा मुड़ जाए, और ईएसपीएन को दे दे, बस दुनिया के सबसे बड़े खेल नेटवर्क के साथ संबंध बनाए रखने के लिए।

यह एक साइट सदस्य की एक फोरम पोस्ट है। यह ग्यारह योद्धाओं के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जब तक कि अन्यथा उल्लेख न किया गया हो।

27 टिप्पणियाँ देखें