तंग याद रखें

द्वारारामज़ी नसरल्लाह12 जुलाई, 2017 दोपहर 1:05 बजे
89टिप्पणियाँ

जॉन कूपर को तुलसा और ओहियो स्टेट फुटबॉल प्रशंसकों के बीच अंतर को स्पष्ट रूप से समझाए हुए 21 साल हो चुके हैं।

वह अनावश्यकपंखे की योजनाउसके खिलाफ बढ़ते मामले के लिए गोला-बारूद का एक और टुकड़ा बन गया, केवल एक सच्चे बाहरी व्यक्ति के रूप में जो करता हैनहीं मिलाजैसे बयान देने का फैसला करेंगेयहरिकॉर्ड पर:

``मैं आपको ओहायो स्टेट और तुलसा फुटबॉल में अंतर बताऊंगा। तुलसा में, मुझे लगा कि प्रशंसक हमारे साथ हैं, जीत, हार या ड्रा। यहां, लोग आपके साथ हैं जीत या टाई, और वे आपसे कहते हैं कि बहुत अधिक टाई न करें।

अंत में, रहस्यमय चर पर एक झलक जिसने तुलसा को ओहियो राज्य से अलग कर दिया।यूरेका!

तकनीकी रूप से, कॉप गलत नहीं था। तुलसा के पास केवल 10 जीत या उससे अधिक के छह सीज़न हैं, जब उन्होंने 33 साल पहले टेम्पे के लिए शहर का रुख किया था। ओहियो राज्य के छह मौसम रहे हैं जहां यहनहीं था 1994 के बाद से 10 जीत तक पहुंचें। उनमें से कुछ जहां इसने दोहरे अंकों में Ws को तोड़ दिया, उन्हें या तो विजयी नहीं माना गया। यह एक भयानक एनालॉग था, कॉप।

गौर कीजिए कि तुलसा पिछले सीजन में 10-3 से आगे थी (जबकिबकीज़ को 48-6 से गिरना) जिसे an . के रूप में मनाया जाता थाअयोग्य सफलता . ओहियो राज्य अपनी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के बाद से 23-3 है और पिछले दो सत्र केवल अयोग्य महसूस करते हैं।

ऐसा है क्योंकिअपेक्षाएं यह वर्णन करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि कैसे ओहियो राज्य के प्रशंसकों कॉप ने परिणामों को संहिताबद्ध किया। बकीज़ वास्तव में गेम नहीं हारते हैं। वे केवल पकते हैं और जिन्हें वे जीतते नहीं हैं उन्हें दे देते हैं।

उनका मानना ​​​​है कि कार्यक्रम में सबसे अच्छी सुविधाएं होनी चाहिए, सर्वश्रेष्ठ कोचों को नियुक्त करना चाहिए, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की भर्ती करनी चाहिए, आगमन पर सभी को तुरंत अपग्रेड करना चाहिए और हर एक गेम जीतने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। प्रत्येक सीज़न में कुछ जोड़े होते हैं - वह एक नवंबर के अंत में, विशेष रूप से - कि इसे खोने की अनुमति नहीं है। यही तोअपेक्षाएं उनके लिए मतलब है। कॉप उन लोगों के बारे में बात कर रहा था। आप उनमें से एक हो सकते हैं। मैं कभी-कभी खुद को उनकी बैठकों में पाता हूं।

जीत या पकौड़े - यह एक शुद्ध खेल द्वैतवाद है। और अर्बन मेयर इसी फिलॉसफी के तहत प्रोग्राम चलाते हैं।

बकीज़ वास्तव में गेम नहीं हारते हैं। वे केवल पकते हैं और जिन्हें वे जीतते नहीं हैं उन्हें दे देते हैं।

वुडी हेस भी करते थे; एक थोक अस्वीकृति कि विषम हानि एक अनिवार्यता होनी चाहिए। अर्ल ब्रूस, जॉन कूपर और जिम ट्रेसेल - हॉल ऑफ फेम के सभी कोच - ऐसे नहीं थे, जैसा कि उनके कार्यों ने प्रदर्शित किया।

जैसा कि आपको शायद याद हो, क्लेम्सन ने बकीज़ के सबसे हालिया गेम में ओहियो स्टेट को 31-0 से हराया। यह स्कोर दो रोस्टरों का परिणाम प्रतीत होता है, प्रतिभा के पूरी तरह से अलग-अलग स्तरों पर एक-दूसरे को खेलने के लिए मजबूर किया जा रहा है, लेकिन वास्तव में फिएस्टा बाउल एक चैंपियनशिप-कैलिबर रक्षा का प्रत्यक्ष परिणाम था जिसे एक अपराध से सूखने के लिए लटका दिया गया था जो नहीं कर सका लगभग विशेष रूप से 4 और 5-सितारा खिलाड़ियों को ले जाने के बावजूद, दो सीज़न के बेहतर हिस्से के लिए अपने तरीके से बाहर निकलें।

उस प्रदर्शन ने दूसरे सीधे वर्ष पर एक टोपी लगा दी जिसमें आक्रामक कोचिंग - विशेष रूप से कॉलिंग और क्वार्टरबैक विकास खेलना - अस्वीकार्य थे। एड वॉर्नर और टिम बेक को फिर से पता लगाने के लिए दो सीज़न दिए गए थे कि ओहियो स्टेट का चैंपियनशिप अपराध क्या था। खेल समाप्त हुआ, और दोनों ने खुद को पायासिखानाकहींइससे पहलेकॉलेज फुटबॉल पोस्टसीजनसमाप्त भी हो गया था.

अर्ले अपने कार्यकाल के दौरान बिग टेन जीतने वाले कोच थे, लेकिन लगभग हर सीज़न में 9-3 भी गए क्योंकि कार्यक्रम एक दशक के दौरान मुश्किल से विकसित हुआ था जिसमें बिग टेन पूरी तरह से राष्ट्रीय स्तर पर फिसल गया था। कॉप ने इस बारे में बात की कि कैसे तुलसा के प्रशंसक और ओहियो राज्य के प्रशंसक अलग-अलग थे और काफी नहीं थेउसे ले लो जब तक उन्होंने बके कोच से लेकर बके फैन तक मैट्रिक नहीं किया। ट्रेसेल एक गलती के प्रति वफादार थे, अंडरपरफॉर्मिंग सहायकों को बनाए रखते हुए - किसी और द्वारा पीछा नहीं किया जा रहा था - अपने शानदार रन के दौरान।

बेक और वार्नर ने टीम के साथ फीनिक्स से ओहियो के लिए उड़ान भरी, और वह था। धन्यवाद, सज्जनों। शुभकामनाएँ कहीं और।

क्लेम्सन स्पष्ट रूप से उत्कृष्ट थे, लेकिन प्रतिभा कम से कम तुलनीय थी। ओहियो राज्य उस रात की तुलना में बेहतर आकाशगंगा होने में सक्षम था। यह सीज़न में पहले पेन स्टेट की तुलना में अधिक प्रतिभाशाली था और 2015 में मिशिगन स्टेट की तुलना में काफी बेहतर था। उन्होंने तीनों को नहीं खोया क्योंकि बकीज़ वास्तव में हमारे खेल द्विभाजन में खेल नहीं हारते हैं। वे केवल पकते हैं और जिन्हें वे जीतते नहीं हैं उन्हें दे देते हैं।

कॉप से ​​पूछो। वह आपको बताएंगे कि इस मुद्दे पर प्रशंसक कहां खड़े हैं।

अगर ओहियो स्टेट फ़ुटबॉल पर कोई अभिशाप है, जिसने कर्तव्यपरायणता से खेती की है aअपनी स्थापना के बाद से कोचों का कब्रिस्तान , यह यह है: जीत सभी अपेक्षित हैं। हम नुकसान से चिपके रहते हैं, चाहे वे कितने ही दुर्लभ हों। वही हमें याद आता है। यह हमारा अस्वस्थ जुनून है।

2014 सीज़न के बाद से बकी प्रशंसक से पांच गेम जल्दी से नाम देने के लिए कहें और वह प्रशंसक मिशिगन के साथ 2015 में दो बार, नोट्रे डेम, क्लेम्सन और मिशिगन स्टेट के साथ आएगा। पेन स्टेट 2016 उस पंचक में वैकल्पिक होगा। यह 3-2 का रिकॉर्ड है। 2014 चैंपियनशिप सीज़न से एक नियमित सीज़न गेम का हवाला दें और आप मिशिगन और फिर वर्जीनिया टेक को सुनने जा रहे हैं। हम एक ऐसी टीम के लिए 1-1 पर हैं जिसने अंततः राष्ट्रीय खिताब के लिए अपना रास्ता बना लिया।

मेयर ने ओहायो राज्य की रक्षा को 2013 में एक स्पष्ट दायित्व के रूप में बर्दाश्त नहीं किया और अपने दूसरे सीज़न के बाद कार्रवाई की। शीर्षक वर्ष 3 में आया; दो सीज़न हटा दिए गए उन्होंने अपराध के शोष को बर्दाश्त नहीं किया और इसे ठीक करने के लिए निर्णायक कदम उठाए। 2013 के बाद से बकी की छह गैर-जीत में सबसे बड़ा मूल्य यह रहा है कि उन्होंने सीधे बदलाव किए।

फिर से 11-2 जाने और इंडियानापोलिस की यात्रा को याद करने की कोई भूख नहीं है। कोई भी एकमात्र गैर-मिशिगन खेल को गंवाना नहीं चाहता है जिसे टीम लगातार तीसरे सीज़न के लिए छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकती है। ऐसा करने से एक और खेल पैदा हो जाएगा जिसे हम याद नहीं रखना चाहते लेकिन खुद को भूल नहीं सकते।

गेम जीतें या जानें इसका कारणओहियो स्टेट के में बेक किया हुआ हैप्रिय 121 वर्षीय पीने का गीत, लेकिनकारणों यह वर्णन करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि कॉप द्वारा वर्णित ओहियो राज्य के प्रशंसक कैसे काम करते हैं। कोई अच्छे कारण नहीं हैं, केवल बुरे हैं। यही कारण है कि अर्ले डूब गया और अंततः कॉप को नीचे लाया। मेयर ने दिखाया है कि वह गेम जीतता है या कारण ठीक करता है।

और स्पष्ट रूप से, ऐसा करने में विफल रहने से ओहियो स्टेट ओहियो स्टेट का उल्लंघन होगा। बकी प्रशंसकों को यकीनन हारने का खेल का अस्वास्थ्यकर जुनून है। यह हमें, ट्रेसेल के रूप में बना सकता हैएक बार डाल दो,दुखी, लेकिन हे - कम से कम हम तुलसा नहीं हैं।

89टिप्पणियाँ
89 टिप्पणियाँ देखें