द टुडे शो में हैरी मिलर शेयर मानसिक स्वास्थ्य यात्रा देखें:"शायद बहादुरी सिर्फ ईमानदार होना है जब यह आसान नहीं होगा"

द्वाराकेविन हरीश21 मार्च 2022 को सुबह 9:00 बजे
115टिप्पणियाँ

हैरी मिलर को अपने मानसिक स्वास्थ्य संघर्षों का खुलासा करने के बाद से बहादुर कहा जाता है, लेकिन वह इसे इस तरह से नहीं देखता है।

NBC's . पर एक उपस्थिति मेंद टुडे शो, मिलर ने मानसिक स्वास्थ्य यात्रा के बारे में खोला जिसके कारण अंततः फुटबॉल से उनकी सेवानिवृत्ति हुई।

"मेरा ऐसा करने का कोई इरादा नहीं था जिस तरह से उसने किया," मिलर ने कहा। "लोग मुझे बहादुर कहते हैं, लेकिन मेरे लिए, ऐसा लगा जैसे मरना नहीं है। यह ईमानदार होने जैसा महसूस हुआ। हो सकता है कि बहादुरी सिर्फ ईमानदार होना है, जब यह आसान नहीं होगा। और अगर यह बहादुरी है, तो ऐसा ही हो। मैंने मेरे पास जो सहायता है उसे प्राप्त करने और दूसरों के साथ साझा करने में सक्षम होने के लिए वास्तव में आभारी हूं।"

इस महीने की शुरुआत में, मिलरसोशल मीडिया पर शेयर किया संदेशफुटबॉल से संन्यास लेने के अपने इरादे की घोषणा करते हुए और यह खुलासा करते हुए कि पिछले साल, उन्होंने ओहियो स्टेट के मुख्य कोच रयान डे को खुद को मारने की योजना के बारे में बताया।

द टुडे शो में सोमवार की उपस्थिति में, मिलर ने खुलासा किया कि यह पहली बार नहीं है जब वह आत्मघाती विचारों से जूझ रहा है। जब वह आठ साल का था, तो उसे अपनी मां से यह कहते हुए याद आया कि वह खुद को मारना चाहता है।

"जब मैं छोटा था तब मेरा इलाज हुआ," मिलर ने कहा। "मुझे लगता है कि मैं हमेशा चिंतित और उदास रहा हूँ।"

मिलर ने कहा कि उन्होंने पूरे हाई स्कूल में अच्छा महसूस किया, लेकिन एक बार जब वे कॉलेज पहुंचे, तो एक हाई-प्रोफाइल एथलीट और एक कठोर अकादमिक ट्रैक में कॉलेज के छात्र होने का भार भारी हो गया।

"उम्मीद सिर्फ किसी चीज़ पर विश्वास करने का नाटक कर रही है जब तक कि एक दिन आपको दिखावा करने की ज़रूरत नहीं है। और अभी, आपके पास इसे छोड़ देने के लिए दुनिया के सारे तर्क, सारे तर्क हैं। लेकिन मैं बस थोड़ा सा दिखावा करने के लिए कहता हूं, और एक दिन तुम्हें अब और नाटक नहीं करना पड़ेगा और तुम खुश हो जाओगे। ”- आज के शो में हैरी मिलर

अभ्यास में बिताए गए समय और सोशल मीडिया की आलोचना और मौत की धमकियों के बीच उन्हें और उनके साथियों को प्राप्त होगा, निरंतर क्लासवर्क और परीक्षाओं के साथ मिश्रित, इसे संभालना बहुत अधिक हो गया।

और मिलर जानता है कि वह अकेला नहीं है जिसने इस तरह महसूस किया है - वह उन कुछ लोगों में से एक है जो बच गए हैं और अपनी कहानी साझा की है।

"यह सिर्फ मेरा दिल तोड़ देता है," मिलर ने कहा। "जब मैं अपनी चिकित्सा के माध्यम से जा रहा था, मैं पूरे बोर्ड में मिस अमेरिका और एथलीटों की कहानियां देख रहा था। और मैं बस सोचता रहा 'अगर केवल कोई कुछ कहेगा।' और मैं वास्तव में आभारी हूं कि मुझे वह देखभाल और प्यार और स्नेह प्राप्त हुआ जो मैंने किया ताकि मैं कर सकूं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इसी तरह की स्थिति से गुजरने वाले किसी को भी सलाह दे सकते हैं, मिलर ने कहा कि बस आशा रखो।

मिलर ने कहा, "आशा सिर्फ एक दिन किसी चीज़ पर विश्वास करने का नाटक कर रही है, जब तक आपको अब और नाटक करने की ज़रूरत नहीं है।" "और अभी, आपके पास इसे छोड़ने के लिए दुनिया में सभी तर्क, सभी तर्क हैं। लेकिन मैं बस थोड़ा सा नाटक करने के लिए कहता हूं, और एक दिन आपको अब और नाटक नहीं करना पड़ेगा और आप होंगे प्रसन्न।

"मैं आपको सिर्फ नाटक करते रहने के लिए कहूंगा," मिलर ने जारी रखा। "और फिर एक दिन, आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा और आप बहुत खुश होंगे कि आपने किया। और मुझे लगता है कि यही एकमात्र सलाह है जो मुझे लगता है कि मैं जुटा सकता हूं।"

मिलर ने कहा कि वह अब अच्छा कर रहा है और वह अभी भी स्कूल में है - और यहां तक ​​कि इस सप्ताह मध्यावधि भी है। और वह इसी तरह के संघर्षों से गुजर रहे लोगों पर प्रभाव डालना जारी रखना चाहता है।

115टिप्पणियाँ
115 टिप्पणियाँ देखें