ओहियो स्टेट में फ्रेशमैन ईयर में कंधे के फ्रैक्चर के बाद जैकलिन जॉनसन हंग्री "दुनिया को दिखाओ कि मैं वास्तव में क्या कर सकता हूं"

द्वाराडैन होप30 मई 2022 को सुबह 8:35 बजे
10टिप्पणियाँ

ओहियो स्टेट में अपने नए साल में जैकलीन जॉनसन की पहली और एकमात्र गेम उपस्थिति एक चोट के साथ समाप्त हुई जो उन्हें बाकी सीज़न के लिए साइडलाइन कर देगी।

ओहियो स्टेट की 59-7 सितंबर की अंतिम रक्षात्मक श्रृंखला में एक्रोन पर जीत के साथ अपने कॉलेज की शुरुआत करते हुए, जॉनसन ने एक कैच के बाद जिप्स रिसीवर पर हिट करते हुए अपने बाएं कंधे को तोड़ दिया। नतीजतन,सात स्नैपवह उस खेल में खेला था वह एकमात्र ऐसा खेल समय होगा जिसे वह पूरे वर्ष देखेगा।

यह जॉनसन के फ़ुटबॉल करियर की पहली बड़ी चोट थी, और उनके लिए शेष वर्ष के लिए अलग से देखना आसान नहीं था।

"यह वह खेल है जिसे मैं वास्तव में प्यार करता हूं। इसलिए अभ्यास करने में सक्षम नहीं होने और बस हर किसी को देखकर, मेरे सभी दोस्त और टीम के साथी अभ्यास करते हैं, मैं एक तरह से गड़बड़ हो गया था, "जॉनसन ने इस वसंत में कहा।

जॉनसन का कहना है कि ओहियो स्टेट में अपने दूसरे वर्ष में जाने के लिए उन्हें और भी कठिन काम करने के लिए प्रेरित किया।

जॉनसन ने कहा, "जब मुझे चोट लगी, तो यह ऐसा था जैसे मैं एक और पूरे मोड में चला गया और बस कठिन होने की मानसिकता थी।"

के रूप मेंतीसरे स्थान का कॉर्नरबैक और 2021 की भर्ती कक्षा में 50 समग्र संभावना, जॉनसन को एक संभावित तत्काल प्रभाव खिलाड़ी के रूप में देखा गया था जब वह पिछली गर्मियों में ओहियो राज्य पहुंचे थे। इसके बजाय, यह सहपाठी डेनजेल बर्क की भर्ती की शुरुआत कम थी, जो एक तत्काल स्टार्टर बन गया, जबकि जॉनसन ने एक रेडशर्ट ली।

फिर भी, जॉनसन ने अपने रेडशर्ट वर्ष के अंत तक एक खिलाड़ी के रूप में प्रशंसा प्राप्त करना शुरू कर दिया, जो अपने ओहियो स्टेट कोचों और टीम के साथियों पर अच्छा प्रभाव डाल रहा था। यह प्रशंसा इस वसंत में उनके रास्ते में आती रही क्योंकि रयान डे और नए रक्षात्मक समन्वयक जिम नोल्स दोनों ने जॉनसन और साथी दूसरे वर्ष के कॉर्नरबैक जॉर्डन हैनकॉक की सराहना की, जो पिछले सीज़न से इस सीज़न में सबसे बेहतर बकीज़ में से दो थे।

नोल्स ने मार्च में कहा, "मुझे लगता है कि वहां काफी संभावनाएं हैं।"

विशेष रूप से, जॉनसन की गति उनके ओहियो राज्य के कोचों और टीम के साथियों के सामने थी। खेल प्रदर्शन के ओहियो राज्य निदेशक मिकी मारोटी ने इस महीने की शुरुआत में जॉनसन को बकीज़ के सबसे तेज़ रक्षात्मक खिलाड़ी के रूप में पहचाना।

"जेके जॉनसन, हमने अपने ज़ेबरा (स्पीड ट्रैकर) की तरह एक छोटे से बोर्ड पर देखा, जो हमारे सभी समय को दिखाता है, वह 23-मील प्रति घंटे की तरह हिट करता है," लाइनबैकर स्टील चेम्बर्स ने रोज बाउल से पहले कहा। "मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। लेकिन मेरा मतलब है, अगर यह दिखा रहा है, तो उसे उसके करीब होना चाहिए।"

जॉनसन ने वजन जोड़ते हुए उस कुलीन गति को बनाए रखा है। चोट लगने पर वह केवल 167 पाउंड का था, लेकिन उसने संवाददाताओं से कहा कि इस वसंत में वह अब 185 पाउंड का है। 6 फुट के रेडशर्ट फ्रेशमैन के लिए बड़ा और मजबूत होना जोर देने का मुद्दा रहा है, जो मानते हैं कि आकार की कमी ने उनकी चोट में एक भूमिका निभाई।

"आपको अपने पोषण पर फिल्म की तरह होना चाहिए," जॉनसन ने कहा। "आप एक जगह कमी नहीं कर सकते और दूसरे में अच्छा कर सकते हैं। आपको अच्छी तरह गोल होना चाहिए।"

जॉनसन का कहना है कि चोट ने उन्हें उचित तकनीक से निपटने का महत्व भी सिखाया।

"आपको हमेशा एक बड़ी हिट नहीं बनानी है," जॉनसन ने कहा। "आप बस उन्हें वहीं नीचे ला सकते हैं। यह हमेशा एक बड़ी टक्कर नहीं होनी चाहिए।"

"जब मुझे चोट लगी, तो यह ऐसा था जैसे मैं एक और पूरी विधा में चला गया और बस और कठिन होने की मानसिकता थी।"— जैकलिन जॉनसन

जबकि जॉनसन जानता था कि हाई स्कूल से कॉलेज तक की छलांग आसान नहीं होगी, उनका कहना है कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि जब तक वह वास्तव में ओहियो स्टेट में नहीं आएंगे, तब तक यह कितना कठिन होगा। अब जब वह जानता है, तो उसे विश्वास है कि वह रेडशर्ट फ्रेशमैन के रूप में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहेगा।

जॉनसन ने कहा, "शुरुआत में, यह मेरे लिए कठिन था क्योंकि मुझे किसी भी गेंद को अपने ऊपर पकड़ना पसंद नहीं है, इसलिए यह कठिन है।" "लेकिन मैं इस खेल में जानता हूं, और विशेष रूप से जिस स्तर पर मैं अभी हूं, आप यहां और वहां कुछ गेंदें पकड़ेंगे। लेकिन आपको इसे अगले नाटक के लिए हिला देना होगा।"

जॉनसन का मानना ​​​​है कि वह अब खेल के सभी पहलुओं में बेहतर है, जब वह एक साल पहले ओहियो स्टेट में आया था।

"मुझे लगता है कि मैं तेज हूं। मुझे लगता है कि मैं बड़ा हूं। मुझे लगता है कि मैं जल्दी ब्रेक से बाहर हो रहा हूं, ”जॉनसन ने कहा। "बस सभी कवरेज से लेकर हर चीज तक।"

गर्मियों में जाने पर, जॉनसन इस सीजन में बर्क, कैमरन ब्राउन और हैनकॉक के बाद ओहियो स्टेट के नंबर 4 कॉर्नरबैक होने की संभावना है। खेलने का कितना समय इस बात पर निर्भर करेगा कि ओहियो स्टेट कॉर्नरबैक के नए कोच टिम वाल्टन कितनी बार पोजीशन पर घूमने का फैसला करते हैं और क्या डेप्थ चार्ट पर उनके सामने कॉर्नरबैक स्वस्थ रहते हैं।

कम से कम, जॉनसन ओहियो राज्य के शीर्ष बैकअप कॉर्नरबैक में से एक होने की स्थिति में है, जिसमें रोटेशन में महत्वपूर्ण खेल समय अर्जित करने की क्षमता है यदि वह साबित करता है कि वह इसमें है। और वह निश्चित रूप से ऐसे खेलेंगे जैसे पिछले सीजन में खेलने का मौका गंवाने के बाद उनके पास साबित करने के लिए कुछ है।

जॉनसन ने कहा, "मैं सिर्फ मैदान पर उतरने और दुनिया को दिखाने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं वास्तव में क्या कर सकता हूं।" "यह बहुत कुछ है जिसे लोगों ने नहीं देखा है।"

जब जॉनसन को इस साल खेलने का मौका मिलता है, तो उनका कहना है कि ओहियो स्टेट के प्रशंसक "कोई है जो एक प्रतियोगी है, हर समय कड़ी मेहनत कर रहा है।"

"मैं इसके बाद पाने की कोशिश कर रहा हूं," जॉनसन ने कहा।

वह जानता है कि उसे गर्मियों में कड़ी मेहनत करते रहना होगा, हालांकि, अगर उसे सफलता मिलनी है तो वह इस गिरावट को चाहता है।

"आप जो कर सकते हैं वह काम है," जॉनसन ने कहा। "आप जो कुछ भी डालते हैं, वे आपके परिणाम होंगे जो आप प्राप्त करेंगे। तो यह सब आप पर निर्भर है।"

10टिप्पणियाँ
10 टिप्पणियाँ देखें