मार्कस फ्रीमैन का दावा है कि वह "गलत तरीके से" था, लेकिन दोहराता है कि ओहियो राज्य के खिलाड़ी ऑनलाइन कक्षाएं ले सकते हैं जबकि नोट्रे डेम खिलाड़ी नहीं कर सकते

द्वाराकेविन हरीश15 जून 2022 को सुबह 9:56 बजे
मार्क जे. रेबिलास-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स
210टिप्पणियाँ

मार्कस फ्रीमैन का दावा है कि उन्हें गलत तरीके से उद्धृत किया गया था।

ओहियो स्टेट के पूर्व लाइनबैकर नोट्रे डेम के मुख्य कोच बने मंगलवार को जब एक उद्धरण सामने आया तो लहरें उठींवह ओहियो राज्य के शिक्षाविदों के आलोचक प्रतीत होते हैंनोट्रे डेम की तुलना में।

लेकिन अब, फ्रीमैन दावा कर रहा है कि बोली लगाने का दौर पूरी तरह से सटीक नहीं था और उसने संपर्क किया97.1 पंखाउनकी टिप्पणियों को स्पष्ट करने के लिए।

"मैं सीधे रिकॉर्ड स्थापित करना चाहता था। मुझे इस लेख में डेनिस डोड द्वारा गलत तरीके से उद्धृत किया गया था, और उस उद्धरण से मुख्य शब्द गायब थे जो बहुत से लोगों को परेशान करते थे जिनकी मुझे परवाह है, "फ्रीमैन ने बताया97.1 पंखा . "मुझे ओहायो स्टेट से अपनी दो डिग्रियों पर बहुत गर्व है। मैं उन डिग्रियों का प्रतिनिधित्व करने वाली शिक्षा की गुणवत्ता को कभी भी बदनाम नहीं करूंगा। मैं सिर्फ विशेष रूप से नोट्रे डेम की अकादमिक कठोरता के बारे में बात कर रहा था।"

फ्रीमैन को शुरू में द्वारा उद्धृत किया गया थासीबीएस स्पोर्ट्स के डेनिस डोड यह कहते हुए: "आप कक्षा में नहीं जाते [ऐसी जगहों पर]?" फ्रीमैन ने अलंकारिक रूप से कहा। "ठीक है, कुछ ऑनलाइन कक्षाएं लें, अपनी नियुक्तियों के लिए उपस्थित हों। नोट्रे डेम में, आपको हर दिन कक्षा में जाने के लिए मजबूर किया जाता है।"

साक्षात्कार से ऑडियो की समीक्षा करने के बाद, फ्रीमैन ने कहा कि उन्होंने सीबीएस स्पोर्ट्स के साथ साक्षात्कार के दौरान जो कहा था, उसे उन्होंने ठीक से लिखा:

'वहां अध्ययन की आदतें हर दिन तैयार की जाती हैं। आप नोट्रे डेम में शिक्षाविदों को धोखा नहीं दे सकते। अगर मैं ओहियो राज्य में कक्षा में नहीं जाता, तो 60,000 छात्र। एक और बड़ा पब्लिक स्कूल सिनसिनाटी में 40,000 छात्र हैं। यदि आप कक्षा में नहीं जाते हैं, तो ठीक है, कुछ ऑनलाइन कक्षाएं लें, अपने फाइनल में उपस्थित हों। नोट्रे डेम में, आपको हर दिन कक्षा में जाने के लिए मजबूर किया जाता है। लेकिन यह इस कार्य क्षमता, इस सीखने की क्षमता को तैयार करता है।'

फ्रीमैन का कहना है कि उद्धरण से गायब मुख्य शब्द "इफ" शब्द था। फ्रीमैन के अनुसार, उद्धरण "यदि आप कक्षा में नहीं जाते हैं" के बजाय "आप कक्षा में नहीं जाते हैं" से शुरू होना चाहिए, जो उनका दावा है कि उद्धरण का अर्थ बदल देता है।

"यह कहने का मतलब यह नहीं था कि 'आप कक्षा में नहीं जाते हैं," फ्रीमैन ने स्पष्ट किया। "जब आप एक उद्धरण देखते हैं जो कहता है कि 'आप स्थानों पर कक्षा में नहीं जाते हैं,' कि 'मार्कस फ्रीमैन कहते हैं कि आप उस तरह की जगह पर कक्षा में नहीं जाते हैं,' जो पूरी कथा को बदल देता है।"

हालांकि, फ्रीमैन सीधे तौर पर नॉट्रे डेम जैसे छोटे स्कूल की शैक्षणिक कठोरता की तुलना ओहियो स्टेट या सिनसिनाटी जैसे बड़े स्कूलों से कर रहे थे। और वह अपने निहितार्थ से चिपके हुए प्रतीत होते थे कि नोट्रे डेम अधिक कठोर था क्योंकि आमतौर पर ऑनलाइन कक्षाएं नहीं दी जाती थीं।

“नोट्रे डेम में 8,500 छात्र हैं। ऑनलाइन कक्षाएं यहां के मानक पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं थीं। वास्तव में, COVID से पहले, उन्हें पेश भी नहीं किया गया था," फ्रीमैन ने कहा।

फ्रीमैन ने अपना रुख दोहराया कि ओहियो स्टेट और सिनसिनाटी जैसे बड़े स्कूलों में, यदि कोई छात्र व्यक्तिगत रूप से कक्षा में शामिल नहीं होना चाहता है, तो वे इसके बजाय ऑनलाइन कक्षाएं ले सकते हैं, जो उनका दावा है कि नोट्रे डेम में एक विकल्प नहीं है।

फ्रीमैन ने कहा, "अगर आपको 60,000, 40,000 छात्रों वाले इन बड़े स्कूलों में कक्षा नहीं मिलती है, तो आप ऑनलाइन कक्षाएं ले सकते हैं।" "हमारे अधिकांश बच्चे ऑनलाइन कक्षाएं नहीं ले सकते क्योंकि यह एक छोटा स्कूल है और आपको कक्षा में उपस्थिति के लिए मजबूर किया जाता है।"

भले ही, फ्रीमैन ने कहा कि उनका ओहियो राज्य के प्रति कोई बुरा इरादा नहीं था।

"मैं ओहियो राज्य का कभी भी अनादर नहीं करूंगा, मैं कभी नहीं कहूंगा कि आप कक्षा में मत जाओ। मैं कक्षा में गया। हमने सुनिश्चित किया कि हम कक्षा में गए," फ्रीमैन ने कहा। "मैं ऐसा कभी नहीं कहूंगा और अपने अल्मा मेटर का अनादर करूंगा।"

210टिप्पणियाँ
210 टिप्पणियाँ देखें