मेरी पसंदीदा चीज़ें:एपिसोड 3, द विच इज डेड

द्वारारामज़ी नसरल्लाह8 अप्रैल, 2020 दोपहर 1:05 बजे
63टिप्पणियाँ

माई फेवरेट थिंग्स में आपका फिर से स्वागत है।

हम एक दूसरे से अलग-थलग हैं, एक वैश्विक महामारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं। प्रत्येक दिन अधिक अनिश्चितता और भयानक समाचार लाता है, क्योंकि हम एक अदृश्य वैश्विक संकट से आश्रय लेते हैं। एक भी खांसी आपके दिमाग को एक अंधेरी जगह भेज सकती है। जीवन ठहर सा गया है। खेल ठप हैं। यह बेकार है।

मेरी पसंदीदा चीज़ें उस सब से पलायन है। तत्त्वज्ञानसाधारण है:

जब मैं उदास महसूस कर रहा हूँ
मुझे बस अपनी पसंदीदा चीजें याद हैं
और फिर मुझे इतना बुरा नहीं लगता

तो चलिए ऐसा करते हैं। आज हम 24 नवंबर 2001 को एन आर्बर वापस जा रहे हैं। ओहियो स्टेट मिशिगन 46-यार्ड लाइन से 4 और 1 पर इसके लिए जा रहा है।


प्रकरण 3: चुड़ैल मर चुकी है

पकड़ना। बैक अप। यह क्षण भी महत्वपूर्ण है। हम विनाशकारी संदर्भ के माध्यम से केवल तेजी से आगे नहीं बढ़ सकते हैं।

एक रहस्यमय काज अलग करता हैमिशिगन प्रतिद्वंद्विता का मालिक हैसेओहियो स्टेट टेकिंग इट ओवर इस भ्रम में कि रैखिक समय है। यदि आप उस क्षण को अलग करने की कोशिश करते हैं, जब यह काज पहली बार दिखाई दिया, तो आप यहीं समाप्त हो जाएंगे, 4 और 1 को। आज की यात्रा हमें हमारे बिग बैंग में ले जाती है जब हम जिस ब्रह्मांड में रहना चाहते हैं वह पहली बार सक्रिय हुआ था।

अपने आप को संभालो; इस श्रृंखला को कहा जाता हैमेरी पसंदीदा चीज़ें - स्पॉइलर - इनका अंत हमेशा अच्छा होता है। हम वहां मिलेंगें। लेकिन इस क्षण के लिए ऊबड़-खाबड़ रास्ता छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यहाँ हम चलते हैं।

प्रस्तुत है: जॉन कूपर मिशिगन एक्सपीरियंस ™ एक ही नाटक के लिए नीचे प्रस्तुत किया गया।

शायद आपने ऐसा पहले कभी नहीं देखा होगा। शायद आपने इसे अपने दिमाग से निकाल दिया है। यह नाटक 1999 में बिग बैंग से दो साल पहले और एक ऐसे सीज़न में हुआ था, जो आपके मस्तिष्क के किसी भी स्थान के योग्य नहीं है। हां, जोनाथन वेल्स ने एन आर्बर में 76-यार्ड की दौड़ को तोड़ दिया जिसमें एक स्पिन चाल शामिल थी जो कि 6 वर्षीय ब्रेक्सटन मिलर को ब्लश कर देगी। केवल एक चीज गायब थी टचडाउन।

उसने कैसे स्कोर नहीं किया, तुम आकाश में चिल्लाओ।उसने किनारे की ओर झूमने के बजाय मैदान के बीच की ओर क्यों झुका,

ओहियो राज्य पर मिशिगन के 1990 के प्रभुत्व के तत्वों में से एक जो समय की रेत में खो गया है वह यह है कि कॉप की दशक की सबसे खराब टीम होनी चाहिए थीउस गधे को पीटा 1999 में। इसे टॉम ब्रैडी को प्रतिद्वंद्विता में अपना दूसरा सीधा एल सौंपना चाहिए था। कागज पर, यह सुझाव देने के लिए एक बड़ा खिंचाव नहीं है कि बकी एक के लिए बंदूक चला रहे होंगेछठी सीधी जीतवूल्वरिन के खिलाफ जब वेल्स एंडज़ोन की ओर सरपट दौड़ रहा था।

कागज पर, यह सुझाव देने के लिए बहुत बड़ा खिंचाव नहीं है कि बकीज़ को 1999 में वूल्वरिन के खिलाफ * छठी सीधी जीत * के लिए बंदूक चलाना चाहिए था।

लेकिन वे नहीं थे। इसके बजाय, वे एक दर्जन कोशिशों में अपने प्रतिद्वंद्वी को सिर्फ तीसरी बार हराने का लक्ष्य बना रहे थे। टॉड हॉवर्ड (जो भी नहीं थेदूसरा-बेस्ट हॉवर्ड मिशिगन ने उस दशक का निर्माण किया) वेल्स को अपने शॉस्ट्रिंग्स द्वारा गलत तरीके से गोल लाइन से शर्मिंदा करते हुए पकड़ा।

1999 तक, कोलंबस में कॉप का 12वां सत्र, ओहायो राज्य के प्रशंसक जानते थेबिल्कुल आगे क्या होने वाला था। हम इसे एक सेकंड में प्राप्त करेंगे। सबसे पहले, हमें तीन और साल 1996 में देखने की जरूरत है जब अपराजित बकीज़ ने पासाडेना को पहले ही बंद कर दिया था और घर पर भारी पसंदीदा थे।

यहां हमारे पास चार्ल्स वुडसन पेपे पियरसन टचडाउन मिटा रहा है। वेल्स की तरह तीन साल बाद, यह समझना मुश्किल है कि उसने कैसे स्कोर नहीं किया।

आप उस GIF को 100 बार देख सकते हैं और फिर भी समझ नहीं पाते हैं कि क्या दिमित्रियस स्टेनली (3) के पास ब्लॉकिंग असाइनमेंट था, अगर वह भूल गया कि वह एक लाइव फ़ुटबॉल खेल में शामिल था या यदि उसने केवल एक दर्शक बनना चुना। उसकी निगाहें पीली पैंट में किसी के बजाय बॉलकैरियर पर टिकी हैं, जिसमें टीडी-बचत करने वाले व्यक्ति को कवर करने वाला व्यक्ति भी शामिल है।

यह एक ओहियो स्टेट टचडाउन है अगर वुडसन के पास कुछ भी है। अगर स्टेनली बसउसके सामने हो जाता है , आपदा के घटित होने से पहले उस विपदा के प्रकट होने की उलझी हुई रंगत को ठीक किया जाता है। बकीज़ शायद एरिज़ोना राज्य के शॉट को खराब करने के बजाय पासाडेना में एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए खेल रहे हैं।

अब हम 1999 में वापस कूद सकते हैं और आगे जो हुआ उसकी अपंग अनिवार्यता, फांसी के हास्य के साथ। वेल्स के 76-यार्ड रन के बाद ये रहा पहला और गोल।

स्टीव बेलिसारी ने इसे कक्षा में फेंक दियाजान - बूझकर , जो, ठीक है, कभी-कभी उसके इरादे को बताना मुश्किल होता था। यहाँ दूसरा और लक्ष्य है।

माइकल विले, एक हासिल करने के लिए 20 गज दौड़ रहा है। आआआआंड यहाँ तीसरा और लक्ष्य है।

केविन हाउसर ने उस गड़गड़ाहट को पुनः प्राप्त किया, और आपका वार्षिक फील्ड लक्ष्य है जहां एक टचडाउन होना चाहिए था, कूपर अनुभव का एक आत्म-प्रवृत्त पकरा हुआ प्रधान।

एन आर्बर में कॉप जीत नहीं पाया, वहां सभी छह हार गए। उनकी 1997 की टीमसचमुच घरेलू टीम को निर्णायक अंक सौंपे . मिशिगन एक चुड़ैल थी जिसे मारा नहीं जा सकता था। यह या तो पूरी तरह से जीत गया या ओहियो राज्य के लिए आत्म-विनाश से पहले घातक त्रुटि करने के लिए काफी देर तक जीवित रहा।

2001 की टीम 1999 के संस्करण की तुलना में बहुत बेहतर नहीं थी, लेकिन बकीज़ को 310 दिन पहले वादा किया गया था, ठीक है, जो हम बड़े हो गए थे, उससे थोड़ा अलग था।

वह भाषण ठीक था। इसकी विरासत ठीक 310 दिन बाद आश्चर्यजनक रूप से उम्र बढ़ने से पहले अधर में लटक गई।

परंतु309 कुछ दिनों बाद, यह एक 6-4 टीम थी जो पूरे पुनर्निर्माण-सीजन में भद्दा दिख रही थी। इस बीच, मिशिगन 8-2 था और इलिनोइस के साथ टाईब्रेकर का मालिक था, जिसने पिछले सप्ताहांत में कोलंबस में सीनियर डे को तोड़ दिया था। ट्रेसेल का बड़ा, साहसिक जनवरी वादा - वहआपको गर्व होगा- जीत की मांग की।

ऐन आर्बर में छह-गेम हारने वाली लकीर का इलाज करना किसी अन्य प्रकार का गौरव नहीं जानता था। एक नैतिक जीत एक आपदा होती। हमने उस शनिवार में प्रवेश किया - एक जीत रहित, बैकअप क्वार्टरबैक के साथ - द उसुअल के लिए ब्रेसिंग।

खेल मुश्किल से चल रहा था जब माइक डॉस ने जॉन नवरे को आउट किया। उसने इसे वापस उसी स्थान पर वापस कर दिया, जहां हॉवर्ड ने दो साल पहले वेल्स को पकड़ा था।

... और फिर वह लड़खड़ा गया।

कूपर युग के दौरान, मिशिगन के एक खिलाड़ी ने इसे पुनः प्राप्त किया होगा। जोनाथन गुडविन (78) ने शायद गेंद को ऊपर उठाया और वूल्वरिन्स को एक नया अधिकार दिया, और प्री-रीप्ले युग में उनके गधे की सीमा से बाहर होने की अनदेखी की जा सकती थी (वास्तव में, रीप्ले बूथ युग में भी ... हाँ, बहुत जल्दी)।

लेकिन उस दिल के दर्द के बजाय, कोर्टलैंड बुलार्ड - पूरा ध्यान देना और खेल के संतुलन के लिए प्रासंगिक रहना - गेंद पर उछला और टर्नओवर को बचाया। इसने बकीज़ को छह से चूकने और थ्र- के लिए बसने की परिचित स्थिति में डाल दिया।

यह तीन गज का नुकसान होना चाहिए था।

वेल्स अपने ही बैकफ़ील्ड में डेड-टू-राइट्स थे, और नाटक वहीं समाप्त हो जाना चाहिए था। कूपर युग के दौरान, इसने अमेरिका के सबसे बड़े स्टेडियम को तीसरे डाउन के लिए हथियार बना दिया होता, जो हमेशा चौथे डाउन फील्ड गोल प्रयास का उत्पादन करता।

मिशिगन के डीएल ने प्री-स्नैप को स्थानांतरित कर दिया और गेंद के साथ तीसरा कदम उठाने से पहले वेल्स को मारते हुए नाटक को पूर्णता पर हमला किया। लेकिन जमीन पर गिरने के बजाय, उसने टैकलर को गिरा दियाऔर छह के लिए एंडज़ोन में छोड़ दिया गया . फील्ड गोल नहीं। एक टचडाउन।

यह एक गड़बड़ होना था। एक सुंदर, असंभव बाहरी। हम इसे ले लेंगे।

2001 में, मिशिगन ओहियो राज्य की तुलना में काफी बेहतर था - और फिर भी ओहियो राज्य पूरी तरह से अपने गधे को अपने पूरे क्षेत्र में लात मार रहा था।

ओहायो स्टेट को अब मिशिगन पर शुरुआती बढ़त मिल गई थी, लेकिन हम यहां पहले भी रहे हैं -बहुत बार . ओहियो स्टेट आपके द्वारा अब तक देखे गए हर GIF में ऊपर था! बकीज़ को भी नाटकीय रूप से उन लीडों को बढ़ाने का मौका मिला, और असफल रहे। जब एक खेल के स्वर को आकार देने और इसे अपने ऊपर ले लेने के अवसरों के साथ प्रस्तुत किया गया, तो उन्होंने अपने आप को फेंक दिया।

उन्होंने आत्म-विनाश किया, इस तरह एक दुःस्वप्न एक दशक से अधिक समय तक चल सकता है। यह उनकी संस्कृति थी; यह वह था जो वे थे जब भी मिशिगन शेड्यूल पर दिखाया गया था।सामान्य।

अब हम शुरुआत में लौट सकते हैं। हमने वह अधिकार अर्जित किया है।

आज हम 24 नवंबर 2001 को एन आर्बर वापस जा रहे हैं। ओहियो स्टेट मिशिगन 46-यार्ड लाइन से 4 और 1 पर इसके लिए जा रहा है।

आम तौर पर, एक ट्रेसेल टीम 40 के दशक के बीच मैदान पर कब्जा कर लेती है।पंट फुटबॉल का सबसे महत्वपूर्ण खेल है आदमी का कोचिंग एपिटाफ है।  लेकिन यह मिशिगन का खेल है, जो फुटबॉल से ज्यादा महत्वपूर्ण है। यह पीढ़ीगत है। यह सांस्कृतिक है।

वो पल से बड़ा थाफुटबॉल में सबसे महत्वपूर्ण खेल , और ट्रेसेल इसे जानता था। यह थासरलता2001 का सबसे महत्वपूर्ण निर्णय। मैं तर्क दूंगा कि मिशिगन 46 से चौथा और 1 सबसे महत्वपूर्ण खेल है जिसे प्रतिद्वंद्विता ने इस सदी में देखा है, क्योंकि यह काज बन गया।

एक बार ऐसा होने के बाद, यह स्पष्ट था कि डॉस की गड़गड़ाहट, बुलार्ड की रिकवरी और वेल्स का पहला टचडाउन नहीं था।खामियों आख़िरकार। निर्णय, नाटक कॉल, निष्पादन, परिणाम। महा विस्फोट।

यही वह क्षण है जब सब कुछ बदल गया।

वेल्स उसी एंडज़ोन की ओर भागा, जो वह दो साल पहले चला था। हावर्ड मैदान पर था लेकिन इस बार - वह कहीं नहीं मिला। 14-0 बकीज़। वे अपने अगले ड्राइव पर एक फील्ड गोल से चूक गए, लेकिन उखड़ने से इनकार कर दिया - उन्होंने नवार को फिर से अगले कब्जे में ले लिया और वेल्स ने अपना तीसरा टीडी स्कोर करके इसे 21-0 बकीज़ बना दिया।

हाफटाइम तक यह 23-0 बकीज़ था।बाप रे बाप।काँटा गरजा।

1990 के दशक के दौरान, ओहियो स्टेट ने कम से कम मिशिगन के रूप में प्रतिभाशाली के रूप में खेल में प्रवेश किया, और अधिकांश के दौरान बेहतर। इससे कोई फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि वूल्वरिन के पास दशक का स्वामित्व था। In 2001, Michigan was significantly better than Ohio State was, and yet 30 minutes into the game - in Ann Arbor, with Michigan playing for another Big Ten title - Ohio State was absolutely kicking its ass all over the field.

एक कमजोर दूसरी छमाही ने एक क्लासिक ट्रेसेलबॉल का निर्माण कियास्लूपी पर लटकास्थिति, लेकिन बकी ने कभी आत्म-विनाश नहीं किया और परिणाम प्रभावित नहीं हुआ क्योंकि वे एन आर्बर में पहली बार विजयी हुए थेअर्ल ब्रूस की अंतिम सवारी.

कूपर युग को एक नए शासन में विस्तारित किया गया होता अगर ट्रेसेल की पहली टीम मिशिगन से 310 दिनों के बाद गर्व का वादा किया गया था। ओहियो स्टेट ने लगभग डेढ़ दशक तक द गेम में एक कांच का जबड़ा लाया था। वे दहाड़ते हुए बाहर आए, उन्होंने कुछ हिट लिए, वे बाहर निकल गए।

2001 में ओहियो राज्य ने मिशिगन के दरवाजे बंद कर दिए और फिर लड़ाई से बच गए, प्रतिकूल परिस्थितियों को परिणाम को प्रभावित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। बकीज़ उस दोपहर की कमान संभाल रहे थे, और कम से कम अगले दो दशकों तक श्रृंखला में उस आदेश को फ्लेक्स करना जारी रखेंगे।

यह सब 2001 में मिशिगन 46 से 4 और 1 को शुरू हुआ था।

ओहियो राज्य आखिरकार अपने बुरे सपने से जाग उठा। और मिशिगन केवल शुरुआत थी।

63टिप्पणियाँ
63 टिप्पणियाँ देखें