टाइम स्क्वाड वॉल्यूम 6:सामान्य दिन बचाता है

द्वारारामज़ी नसरल्लाह23 फरवरी 2022 को दोपहर 1:15 बजे
47टिप्पणियाँ

ओहियो स्टेट फ़ुटबॉल के जो क्षण हो सकते थे वे थकाऊ हैं।

प्रचलित सबकटाइम स्क्वाड तड़प-तड़प कर बंद हो रहा है बस... पीड़ादायक है। इसलिए यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि बकी इंच के इस खेल के भाग्यशाली पक्ष में रहे हैं।

इस हफ्ते, एक अस्पष्ट नाटक के साथ हस्तक्षेप करने के बजाय, जो ओहियो राज्य के पक्ष में इतिहास के पाठ्यक्रम को फ़्लिप कर सकता था, आइए उस पर फिर से विचार करें जिसे हमें सराहना करनी चाहिएबहुतअधिक: एन आर्बर, 1979, बकीज़ एक सीधे सम्मेलन शीर्षक, एक अपराजित मौसम और एक रोज़ बाउल यात्रा के लिए खेल रहे हैं।

इतिहास विजेताओं द्वारा लिखा गया है, और मिशिगन फुटबॉल इतिहास में सबसे बड़ा रिसीवर बकीज़ के खिलाफ 1-3 से चला गया।

यह मुख्य कोच के रूप में अर्ल ब्रूस का पहला सीज़न है, कोलंबस में 27 सीज़न के बाद वुडी हेस ने अपने सेवानिवृत्ति टिकट को मुक्का मारने से बमुश्किल एक साल दूर किया। बकीज़आवश्यकता है यह वाला। और उन्हें मिल गया।

लघु संस्करण1979 का मिशिगन खेल कैसे हुआ, माइक डी'एंड्रिया और जिम लाफलिन ने चौथे क्वार्टर पंट को खा लिया, जिसे टॉड बेल ने टचडाउन के लिए लौटाया, जो 18-15 के गेम में निर्णायक स्कोर साबित हुआ, जिसे दर्शकों ने जीता:

पाठक, ऊपर GIF में मिशिगन पंटर की कक्षा में इतने सारे बकीज़ देखने के बाद आपको विश्वास करना मुश्किल होगा, लेकिन यह थाचौथीउस मौसम में वूल्वरिन ने एक पंट को अवरुद्ध करने की अनुमति दी थी।

टचडाउन और एक छूटे हुए अतिरिक्त बिंदु के बाद, ओहियो स्टेट तीन से ऊपर था और रक्षा के वर्चस्व वाले रॉक फाइट में लगभग 12 मिनट शेष थे। बकीज़ के बीच एक अनंत काल खड़ा था, एक अपराजित मौसम, पासाडेना की यात्रा और शायद सबसे महत्वपूर्ण - मिशिगन के लिए तीन-गेम हारने वाली लकीर का अंत, फिर 1948 के बाद से प्रतिद्वंद्विता में सबसे लंबा सूखा।

ओहियो स्टेट ने शनिवार को प्रवेश करते हुए तीन साल में मिशिगन के खिलाफ आक्रामक टचडाउन नहीं बनाया था। उसी समय, बकी रक्षा समस्या नहीं थी; वूल्वरिन्स ने पंट ब्लॉक के बाद के उन 12 क्रूर मिनटों के दौरान कभी भी मिडफ़ील्ड को पार नहीं किया।

घरेलू टीम के पास ओहियो स्टेट डिफेंस के खिलाफ एक गेम-टाईंग फील्ड गोल की ओर अपना रास्ता पीसने की कोशिश में एक भयानक समय होने वाला था, जिसने अपने पिछले छह मैचों में कुल 27 अंक की अनुमति दी थी। इसे कुछ और चाहिए था। वूल्वरिन्स को एक अलौकिक, विरासत को परिभाषित करने वाले नाटक की आवश्यकता थी।

और बकीज़ के स्कोर के ठीक बाद जो खेल के अंतिम अंक होंगे, उन्हें लगभग मिल ही गया।

मिशिगन के फ्रेशमैन फिनोम एंथनी कार्टर ने किकऑफ़ कवरेज पर दस बकीज़ को पीछे छोड़ दिया। नॉर्म बरोज़ ग्यारहवें थे।

वह जूनियर डिफेंसिव बैक नॉर्मन बरोज़ है जो कार्टर को एक असंभव कोण से नीचे ले जा रहा है। मिशिगन को उम्र के लिए टचडाउन से अलग करने के अलावा और कुछ नहीं था।

बरोज़ ने नाटक का वर्णन कियाग्यारह योद्धा:

ओहियो स्टेडियम के लॉकर रूम में प्रवेश (फोटो: सू कॉर्न्स)

मैं किकऑफ़ के लिए दाईं ओर हमारा गनर था, जिसका मतलब था कि मेरे पास बनाए रखने के लिए एक लेन नहीं थी क्योंकि मैं मिशिगन वापसी की ओर मैदान से नीचे भागा था। कार्टर ने गेंद को मेरी तरफ से पकड़ लिया और तुरंत मुझसे दूर भागना शुरू कर दिया, इसलिए मैंने उसका पीछा करना शुरू कर दिया, मैदान के पार मेरी बाईं ओर।

मुझे याद है सोचडांग, वह वास्तव में तेज़ है! जब वह मुझ से दूर जाने लगा, तब भी वह मैदान के उस पार दौड़ रहा था। फिर उन्होंने हमारे कवरेज में एक खुली जगह देखी और एक त्वरित कट अप फील्ड बनाया। मेरे पास उसे पकड़ने का यही एकमात्र मौका था।

उस बिंदु पर मैं बस इतना कर सकता था कि उसके आगे गोता लगाएँ, जो कुछ भी था उसे पकड़ें और पकड़ें। सौभाग्य से, मैं उसके पैरों को लपेटने, लुढ़कने और उसे नीचे ले जाने में सक्षम था। मैं भाग्यशाली था कि मुझे उस पर दो हाथ मिले और मैं उसे थामे रहा।

बरोज़ ने ऐन आर्बर में ओहियो राज्य के लिए एक आपदा को रोका था और एक पल को मिटा दिया था जो हम वार्षिक ऐतिहासिक हाइलाइट पैकेज के हिस्से के रूप में शेष अनंत काल के अधीन होंगे।

आज टाइम स्क्वाड पर हम यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि कार्टर ने स्कोर किया होता तो क्या होता।

टाइम स्क्वाड vol.6 | आदर्श दिन बचाता है

टॉम हार्मन, डेसमंड हॉवर्ड और चार्ल्स वुडसन मिशिगन फुटबॉल के माउंट रशमोर लॉक हैं - इन सभी के श्रेय के लिए हेइसमैन और ओहियो स्टेट खलनायक हैं।

कार्टर शायद उनका चौथा लड़का है। यदि आप बकीज़ के खिलाफ उनके हस्ताक्षर क्षण को याद करने में विफल हो रहे हैं, तो आपको क्षमा कर दिया गया है। उन्होंने अन्य विरोधियों के लिए अपनी वीरता को बचाया।

वुडी हेस की इन-होम भर्ती यात्रा। (फोटो: नॉर्मन बरोज़)

लेकिन वह इतना करीब था। यह 98-यार्ड की उत्कृष्ट कृति होती, जो प्रसारण पर कीथ जैक्सन के कालातीत वर्णन के साथ मिशिगन स्टेडियम की भीड़ की दहाड़ पर सेट होती। एक दर्जन साल बाद, हॉवर्ड ने मिशिगन की विशेष टीमों को युगों के लिए खेलने के लिए प्रदान किया और जैक्सन ने अपनी आवाज दीहैलो, हेज़मैनटैगलाइन।

कार्टर ने इसे पहले किया होगा। और स्नो बाउल के एक अनुभवी ब्रूस के पास अपने बहीखाते पर एक और ऐतिहासिक दिल तोड़ने वाला होगा।

एक महीने पहले कार्टर ने प्रदान किया था जिसे कहा जाएगाद प्ले ऑफ द सेंचुरीइंडियाना के खिलाफ, और इसी तरह से बकीज़ के दिलों को चीरते हुए, एक अंतिम किंवदंती को एक समताप मंडल में बदल दिया होगा जैसे इतिहास में कोई अन्य मिशिगन फ्रेशमैन नहीं है।

इसके बजाय, मिशिगन के लिए खेलने के अलावा, कार्टर को बक्के प्रशंसकों द्वारा बमुश्किल एक खलनायक के रूप में माना जाता है। पहले हाफ में उनका 59-यार्ड टचडाउन OSU के रक्षात्मक बैक कोच पीट कैरोल के दोपहर के शेष समय के लिए वूल्वरिन्स को गहरी गेंद को खत्म करने के लिए अपने कवरेज को समायोजित करने से पहले आया था।

कार्टर ने कोलंबस में अगले सीज़न में वूल्वरिन की 9-3 जीत में एक छोटा टचडाउन बनाया, लेकिन वह यही था। इतिहास विजेताओं द्वारा लिखा गया है, और मिशिगन फुटबॉल इतिहास में सबसे बड़ा रिसीवर बकीज़ के खिलाफ 1-3 से चला गया।

वैकल्पिक इतिहास पर विचार करें यदि एक मक्का और नीला टाइम स्क्वाड, कार्टर से निपटने और 1979 के खेल में निर्णायक टचडाउन को मिटाने से बरोज़ को बाधित करता है:

  • वूल्वरिन्स ने अपराजित नंबर 2 बकी को सम्मेलन में 1 स्थान से बाहर कर दिया
  • पर्ड्यू ओहियो स्टेट के बजाय रोज़ बाउल में जाता है
  • कार्टर प्रतिद्वंद्विता में एक कालातीत खलनायक बन जाता है
  • वूल्वरिन्स ने बकीज़ के खिलाफ अपनी स्ट्रीक को चार गेम तक बढ़ाया, जो अब तक का तीसरा सबसे लंबा रन है
  • एक साल बाद मिशिगन ने अपना पांचवां सीधा जीत लिया होगा, और हेस से ब्रूस में संक्रमण प्रतिद्वंद्विता के प्रतिस्पर्धी संतुलन में एक थोक बदलाव में विकसित हो सकता है
  • ब्रूस अपने कार्यकाल के दौरान बिग टेन के सबसे विजेता कोच थे, जो उनकी समाप्ति पर समाप्त हुआ। यदि 1979 का खेल मिशिगन के रास्ते में जाता है, तो वह 80-27-1 से समाप्त होता है, जबकि बो स्कीम्बेक्लर उस अवधि में 80-28-1 से आगे बढ़ता है, एक आभासी टाई
  • अर्ल का कोचिंग ट्री, जिसमें कैरोल शामिल था,कैरोल की जगह लेने वाले कोच , जिम ट्रेसेल और अर्बन मेयर सभी का इस बात के लिए एक स्वस्थ सम्मान था कि प्रतिद्वंद्विता वाले खेलों का इलाज कैसे किया जाता है। 1979 के खेल को पलटने से उसे मिशिगन के खिलाफ हारने का रिकॉर्ड मिल जाता।

रयान हैम्बी ने 45 गेंदें पकड़ीं और अपने ओहियो स्टेट करियर में पांच बार रन बनाए, जो कार्यक्रम के इतिहास में सबसे अधिक छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ताओं से अधिक है। फिर भी लॉन्गहॉर्न्स के खिलाफ उनका ड्रॉप कोलंबस में उनके समय का सबसे यादगार खेल बना हुआ है।

फुटबॉल उस तरह क्रूर हो सकता है। यह इस बारे में है कि आप विपरीत परिस्थितियों से कैसे प्रतिक्रिया करते हैं जो परिभाषित हो जाती है।

और यही वह है जो 1979 के मिशिगन खेल में बरोज़ के खेल को और अधिक संतोषजनक बनाता है, न कि केवल इसलिए कि वहपता नहीं थाखेल के परिणाम पर उसका कितना प्रभाव पड़ा - जब तक कि उसे साक्षात्कार के अनुरोध प्राप्त नहीं होने लगे:

खेल के बाद के लिए एक लेखककोलंबस डिस्पैच मुझे इंटरव्यू देने के लिए कहा... पहली बार मेरे लिए! उनके पूछताछ से यह अहसास हुआ कि टैकल ने एक टीडी बचाई होगी।

मुझे यह पहले नहीं पता था क्योंकि मैंने केवल अपने दृष्टिकोण से नाटक देखा था। साक्षात्कार के बाद, मेरे कुछ साथियों ने मुझे बधाई दी। यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि मैंने टीम की सफलता में योगदान दिया है, खासकर यह देखते हुए कि यह मिशिगन में एक दूर का खेल था।

ऐसा इसलिए है क्योंकि मिशिगन गेम हीरो के लिए बरोज़ की लंबी सड़क उस तरह की तबाही से शुरू हुई जिसने शुरू होने से पहले असंख्य कॉलेज करियर समाप्त कर दिए। ओहियो स्टेडियम में अपने पहले अभ्यास के दौरान उनके एसीएल और मेनिस्कस दोनों को फाड़ते हुए उन्हें एक विनाशकारी घुटने की चोट का सामना करना पड़ा। वह 1977 का पूरा सीजन मिस करेंगे।

हेस ने उन्हें क्वार्टरबैक के रूप में कोलंबस में भर्ती किया था। और तब:

हमारे 1978 के भर्ती वर्ग में आर्ट श्लीचर था। मुझे रक्षात्मक वापस ले जाया गया जहां मैं अपनी भर्ती कक्षा में चार अन्य डीबी में शामिल हो गया, जिनमें से तीन 1978-79 में शुरू होंगे।

ओहियो स्टेट की 1979 की रक्षात्मक पीठ रोज़ बाउल में। (फोटो: नॉर्मन बरोज़)

उस समय, मुझे अपने फ़ुटबॉल लक्ष्यों का पुनर्मूल्यांकन करना था। अगर मैं योगदान करने जा रहा था, तो मुझे विशेष टीमों पर विशेष रूप से किकऑफ कवरेज और पंट रिटर्नर के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इसलिए, मैंने कड़ी मेहनत की और हर खेल में खेला।

1979 के मिशिगन खेल में, मैंने चार किकऑफ़ पर दो टैकल किए थे। हालाँकि मुझे ओहियो स्टेट बनने के अपने युवा सपनों को क्वार्टरबैक से शुरू करने का कभी एहसास नहीं हुआ, लेकिन इस महत्वपूर्ण टीम जीत में मेरे योगदान की सार्वजनिक मान्यता से मुझे गर्व और विनम्र महसूस हुआ।

चोट और श्लीचर के आगमन ने बरोज़ के क्यूबी सपनों को रद्द कर दिया, जो उन्हें एक बहुत भीड़ भरे डीबी कमरे में ले गया। वह उस समय गतियों से गुजर सकता था।

लेकिन उसने नहीं किया। और इसका मतलब यह भी है कि एक वैकल्पिक समयरेखा है जहां बरोज़ अपने पहले ओहियो स्टेट अभ्यास के दौरान चोट से बच जाता है और क्यूबी रूम में रहता है। यह एक प्रशंसनीय परिदृश्य बनाता है जहां दो साल बाद एन आर्बर में बकी हार जाते हैं।

फुटबॉल उस तरह क्रूर हो सकता है। इस मामले में, यह वूल्वरिन्स के प्रति क्रूर था।

नॉर्म, आपकी सेवा के लिए धन्यवाद। टाइम स्क्वाड, आइए इसे फिर से किसी अन्य स्थान और समय में आजमाएं।

47टिप्पणियाँ
47 टिप्पणियाँ देखें