पूर्व एथलीट, छात्र एनसीएए के लिए कॉल करते हैं, पूर्व डॉक्टर रिचर्ड स्ट्रॉस के खिलाफ ओहियो राज्य के यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए बिग टेन

द्वाराडैन होप14 अक्टूबर, 2020 दोपहर 2:10 बजे
58टिप्पणियाँ

लगभग 200 पूर्व ओहियो राज्य एथलीटों और छात्रों का एक समूह चाहता है कि एनसीएए और बिग टेन इस बात की जांच करें कि विश्वविद्यालय ने पूर्व डॉक्टर रिचर्ड स्ट्रॉस के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को कैसे संभाला।

बुधवार दोपहर को एक समाचार विज्ञप्ति में, स्ट्रॉस के दुर्व्यवहार से बचे लोगों के उस समूह ने घोषणा की कि वह विश्वविद्यालय में जांच शुरू करने के लिए एनसीएए और बिग टेन को पत्र प्रस्तुत कर रहा है, यह विश्वास करते हुए कि विश्वविद्यालय स्ट्रॉस के यौन शोषण के लिए जवाबदेही लेने में विफल रहा है। गाली देना।

"हमने इसे सही करने के लिए ओएसयू को दो साल से अधिक समय दिया है। लेकिन उन्होंने जो कुछ भी किया है, वह देरी की रणनीति और टूटे वादों के माध्यम से इन पीड़ितों को शर्मनाक रूप से फिर से आघात पहुँचाता है, ”रॉबर्ट एलार्ड ने कहा, स्ट्रॉस के कुछ पीड़ितों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील ने एक बयान में कहा।ग्यारह योद्धा . "यह कुछ निरीक्षण का समय है। हम चाहते हैं कि एनसीएए इस बात की एक स्वतंत्र समीक्षा करे कि क्यों ओहियो स्टेट ने इतने सालों तक इस चिकित्सक को इतने सारे पुरुषों का यौन शोषण करने में सक्षम बनाया और बुरे प्रचार से बचने के लिए इसे सक्रिय रूप से कवर किया। हम वर्तमान और भविष्य के छात्र-एथलीटों को यौन शोषण से बचाने के लिए एनसीएए को सर्वोत्तम कार्रवाई के रूप में मानते हैं। ”

स्ट्रॉस के दुर्व्यवहार और उनके कानूनी प्रतिनिधित्व से बचे लोगों ने नोट किया कि एनसीएए और बिग टेन ने पेन स्टेट के पूर्व सहायक कोच जेरी सैंडुस्की के खिलाफ यौन शोषण के दावों को लाए जाने के बाद कार्रवाई की। एनसीएए और बिग टेन को लिखे उनके पत्र में आरोप लगाया गया है कि "लगभग 1,500 छात्र और छात्र-एथलीट" स्ट्रॉस के कार्यों से प्रभावित थे और "ओहियो स्टेट ने हमारे द्वारा किए गए दुर्व्यवहार को कम कर दिया है।"

बुधवार की घोषणा ओहियो स्टेट के एक दिन बाद आई हैघोषणा की कि यह $5.8 मिलियन के समझौते पर पहुंच गया हैस्ट्रॉस के दुर्व्यवहार के 23 अतिरिक्त बचे लोगों के साथ, विश्वविद्यालय के साथ बसने वाले कुल बचे लोगों की संख्या 185 हो गई। मंगलवार को विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में, ओहियो स्टेट ने कहा कि यह "मध्यस्थता प्रक्रिया में अच्छे विश्वास में भाग लेना जारी रखता है" बचे हुए मुकदमों में शामिल बचे हैं, और वादी के साथ एक प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें एक मौद्रिक संकल्प भी शामिल है।"

ओहियो राज्य की अध्यक्ष क्रिस्टीना एम. जॉनसन ने मंगलवार को कहा, "विश्वविद्यालय ने स्ट्रॉस के निंदनीय आचरण की निंदा की है और आगे आने के लिए बचे लोगों की सराहना की है।" "दृढ़ न्याय की दिशा में हमारा काम जारी है।"

2018 में विश्वविद्यालय द्वारा शुरू की गई एक स्वतंत्र जांच में पाया गया कि स्ट्रॉस, जिनकी 2005 में आत्महत्या से मृत्यु हो गई, ने 1978 से 1998 तक ओहियो राज्य में अपने 20 साल के कार्यकाल के दौरान कम से कम 177 छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया। उस जांच द्वारा पहचाने गए 177 पीड़ितों में से 153 थे एथलीट, जिसमें कुश्ती टीम के 48 एथलीट, जिम्नास्टिक से 16, तैराकी और डाइविंग से 15, सॉकर टीम से 13, लैक्रोस से 10, हॉकी, ट्रैक और फील्ड और बेसबॉल टीमों के सात-सात, क्रॉस कंट्री, वॉलीबॉल और फेंसिंग से चार-चार एथलीट शामिल हैं। टीमें, टेनिस और फुटबॉल टीमों से तीन-तीन और चीयरलीडिंग और गोल्फ टीमों से दो-दो।

बचे हुए लोग जो एनसीएए और बिग टेन को कदम उठाने के लिए कह रहे हैं, हालांकि, विश्वविद्यालय के साथ समझौता नहीं हुआ है और उनका मानना ​​​​है कि विश्वविद्यालय की जांच और उसके बाद की कार्रवाई अपर्याप्त रही है।

ओहियो स्टेट के एक पूर्व पहलवान माइक शाइक ने कहा, "हमें इसके साथ तीन साल हो गए हैं, और कुछ भी नहीं किया गया है, और जनता को आश्वस्त किया जा रहा है कि पर्दे के पीछे सामान किया जा रहा है, जबकि यह वास्तव में नहीं है।"बुधवार को संवाददाता सम्मेलन . "हाँ, एक समूह था जो बस गया था, लेकिन वह मूँगफली है जो उस मिसाल की तुलना में है जिसे सेट किया गया है।"

बचे हुए लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक अन्य वकील स्कॉट स्मिथ ने कहा कि बचे लोग ओहियो राज्य के खिलाफ विशिष्ट दंड जारी करने के लिए एनसीएए और बिग टेन की तलाश नहीं कर रहे हैं, लेकिन एनसीएए और बिग टेन के लिए अपनी जांच करने के लिए ताकि वे जान सकें कि यह अलग है ओहायो राज्य। बचे हुए लोग बिग टेन से स्ट्रॉस के यौन शोषण के शिकार लोगों को सम्मेलन राजस्व का एक हिस्सा निर्देशित करने के लिए भी कह रहे हैं।

"अब दो साल हो गए हैं, और ओहियो स्टेट ने कोई अच्छा काम नहीं किया है। हमने कोई लिखित नीति परिवर्तन नहीं देखा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ भी नहीं देखा है कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो, ”स्मिथ ने कहा। "और यही कारण है कि हम एनसीएए और बिग टेन को कदम उठाने के लिए कह रहे हैं।

"ओहियो राज्य में यौन शोषण कांड ओहियो राज्य के लिए अद्वितीय नहीं है, यह कई अन्य बिग टेन टीमों के लिए अद्वितीय है - पेन स्टेट, मिशिगन स्टेट, मिशिगन ... और इसे संबोधित करने की आवश्यकता है। और जिस तरह से मुझे लगता है कि इस बिंदु पर इसे संबोधित किया जा सकता है, वह है बिग टेन को शामिल करना और एनसीएए के लिए शामिल होना और कुछ शक्ति का प्रयोग करना। क्योंकि वे सत्ता के साथ संस्थान हैं।"

एनसीएए और बिग टेन को बचे लोगों के पत्र नीचे देखे जा सकते हैं। (चेतावनी:पत्रों में स्ट्रॉस के यौन शोषण के ग्राफिक विवरण शामिल हैं।)

58टिप्पणियाँ
58 टिप्पणियाँ देखें